April 27, 2024

2023 में फ्री में Live IPL कैसे देखे? (100% IPL देखे फ्री में)

क्या आप लोग जानते है कि 2023 में फ्री में Live IPL देख पाएंगे जोकि इस बार का TATA IPL बहोत ही शानदार और धमाके दार मुकाबला होने वाला है जिसे आप फ्री में लुत्फ उठाना चाहते है तो इस लेख में हमारे साथ अंत तक बने रहे क्योंकि आज हम जानने वाले है 2023 में फ्री में Live IPL कैसे देखे के बारे में जिसके बाद आप फ्री में IPL का मज़ा ले सकते है।

और यही सब देखते हुए मैंने पिछले लेख में आपको बताया फ्री में Live IPL देखने वाला Apps के बारे में जिससे आप फ्री IPL देख सकते है।

दोस्तो IPL जिसका पूरा नाम Indian Premier League है और इसे आज के समय में सारा दुनिया जनता है क्योंकि इसमे लगभग कई सारे देश ऐसे है जिनका Player (खिलाड़ी) IPL खेलते है और यह दुनिया का नंबर 1 Premier League है जिसे भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।

और आज से कुछ साल पहले आपको IPL देखने के लिए Hotstar की Premium की आवश्यकता होती थी लेकिन इस बार सब कुछ बदल गया है क्योंकि इस बार आप फ्री में IPL देखेंगे और अभी तो आपको भी मालूम होगा कि यही सब देखते हुए 2023 में एक और Premier League की सुरुवात हुई है जिसका नाम WPL इसका पूरा नाम Women Premier League है।

2023 में फ्री में Live IPL कैसे देखे? (Free IPL देखने वाला Apps)

दोस्तो 2023 में फ्री में Live IPL देखने के लिए आप Jio TV और Jio Cinema App को इस्तेमाल कर सकते है तो चलिए जानते है इन ऐप से जुड़ी कुछ खास जानकारी।

इसे भी पढ़े –

1.फ्री में Live IPL देखने वाला Apps
2.Mausam देखने वाला Apps
3.Photo का Background चेंज करने वाला Apps
4.Call Details निकालने वाला Apps

1. Jio TV – 2023 में फ्री में Live IPL कैसे देखे?

Jio TV - 2023 में फ्री में Live IPL कैसे देखे?

अगर आप Jio Sim यूजर है तो आपके लिए बहोत अच्छी खबर है क्योंकि 2023 TATA IPL जोकि Jio TV में बिल्कुल फ्री में चलने वाला है इसमे आप High से High Quality में IPL देख सकते है क्योंकि इस बार IPL आपको 4K Quality में देखने के लिए मिल रहा है।

और Jio TV एक TV चैनल है जिसमे आप Movie, Serial, Song जो देखना चाहते है Live Channel फ्री में देख सकते है इस ऐप को Live IPL और Movie भी देखने के लिए उपयोग कर सकते है वो भी बिल्कुल फ्री है तो आइए नीचे Link को Click करके Google Play स्टोर से Jio TV डाउनलोड करते है।

और इस ऐप से IPL देखना बहोत आसान है बस आपको इस ऐप को डाउनलोड करके मोबाइल नंबर से Login कर देना है जिसके बाद IPL देख पाएंगे।

App NameJio TV
Size17 Mb
Download100 Million+
Rating3.9*

2. Jio Cinema से Live IPL देखे?

आइए दोस्तो बात करते है एक और ऐप के बारे में जिससे फ्री में Live IPL देख पाएंगे इस ऐप में पहले से ही लिख दिया है कि आप TATA WPL & IPL यानी कि आप इस ऐप को इस्तेमाल करने के बाद बेजीझक IPL देख सकते है वो भी बिल्कुल फ्री में और तो और।

मैं बता दु कि इस बार की TATA आप किसी भी Sim पर देख सकते है आप किसी भी Sim यूजर है Jio Cinema को डाउनलोड करें और IPL का आनंद ले कई सारे भाषा के साथ और नीचे Link को Click करें और Play स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड करें।

App NameJio Cinema
Size18 Mb
Download100 Million+
Rating3.4*

IPL की सुरुवात कब हुआ?

दोस्तो जैसे कि मैं बता दु IPL Match की सुरुवात 18 अप्रैल 2008 में हुई थी जिसमे 7 टीमों ने हिस्सा लिया था और उन टीमो का नाम कुछ इस तरह से है चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु, कोलकाता नाइटराइडर्स, किंग्स 11 पंजाब, डेक्कन चार्जर्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स,

जिसके बाद 2008 की Final मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था जिसके बाद 1 जून 2008 में T20 का पहला खिताब IPL ट्रॉफी राजस्थान रॉयल्स ने जीत हासिल अपने नाम किया।

2023 में IPL मैच की सुरुवात कब होगा?

जैसे कि मैं बता दु 2023 की पहली TATA IPL मैच Season 16 की 31 मार्च 2023 से शुरू होने वाला है, जोकि Match Gujrat Titans बनाम Chennai Super Kings के साथ होगा वो भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहला माहा मुकाबला मैच खेला जाएगा।

FAQ, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न?

Q1. क्या हम Hotstar की सहायता से 2023 की Live TATA IPL देख सकते है?

जी नही दोस्तो इस बार आप IPL Hotstar पर नही देख पाएंगे इसलिए कि Hotstar में बैन कर दिया गया है इसलिए इस बार हॉटस्टार की जगह Jio TV और Jio Cinema पर Live चलने वाला है।

Q2. क्या मैं फ्री में IPL देख सकता हु?

जी हाँ आप JioTV और Jio Cinema को Download करके फ्री में TATA IPL को Live देख कर लुत्फ उठा सकते है।

Q3. फ्री में IPL कौन सा App पर देखे?

फ्री में IPL देखने के लिए Jio TV और Jio Cinema को उपयोग कर सकते है जिसमे फ्री में Live IPL देने वाला है।

Q4. 2023 में फ्री में Live IPL देखने के लिए सुरक्षित App कौन सा है?

दोस्तो इस बार आपको कोई इल्लीगल App को Download करने की आवश्यकता नही क्योंकि 2023 में Jio TV और Jio Cinema के साथ फ्री में Live IPL का मजा उठा सकते है।

अंतिम शब्द –

ये रहा आज का लेख जिसके माध्यम से आपने जाना 2023 में फ्री में Live IPL कैसे देखे के बारे में मैं आशा करता हु इन ऐप को उपयोग करके Live TATA IPL देख पाएंगे अगर आपके पास इस लेख से संबंधित किसी प्रकार का कोई सवाल है तो commet बॉक्स के द्वारा पूछ सकते है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *